छत्तीसगढ़:आज से शुरू होगा 18+ की उम्र का टीकाकरण, इन लोगों को पहले मिलेगी वैक्सीन

रायपुर. छत्तीसगढ़ सरकार ने राज्य में एक मई से 18 वर्ष से 45 वर्ष आयु वर्ग में सबसे पहले अंत्योदय राशनकॉर्डधारी परिवारों के पात्र व्यक्तियों का टीकाकरण करने का फैसला किया है. राज्य के जनसंपर्क विभाग के अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि छत्तीसगढ़ में 18 वर्ष से 45 वर्ष आयु समूह के टीकाकरण की शुरुआत भारत सरकार के दिशा-निर्देशों के अनुरूप एक मई से होगी।

केंद्र सरकार के दिशा-निर्देशों से चलेगा टीकाकरण
उन्होंने बताया कि टीके की कम आपूर्ति को देखते हुए राज्य में इस आयु वर्ग में सबसे पहले अंत्योदय राशनकॉर्डधारी परिवारों के पात्र व्यक्तियों का टीकाकरण किया जाएगा अधिकारियों ने बताया कि आपूर्ति बढ़ने पर बीपीएल राशनकॉर्डधारी और उसके बाद एपीएल राशनकॉर्डधारी परिवारों को टीके लगेंगे और 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों का टीकाकरण केंद्र सरकार के दिशा-निर्देशों के मुताबिक पूर्ववत चलता रहेगा।

अधिकारियों ने बताया कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की अध्यक्षता में आज मंत्रिमंडल के सदस्यों और उच्च अधिकारियों के साथ हुई बैठक में इस कार्ययोजना को मूर्तरूप दिया गया।

छत्तीसगढ़ में 7 लाख के पार हुआ संक्रमितों का आंकड़ा

उन्होंने बताया कि छत्तीसगढ़ में अब तक 7 लाख 13 हजार 706 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. जिसमें से 5 लाख 87 हजार 484 मरीज इलाज के बाद संक्रमण मुक्त हुए हैं. राज्य में 1 लाख 17 हजार 910 मरीज उपचाराधीन हैं. राज्य में वायरस से संक्रमित 8312 लोगों की मौत हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *