दुर्ग : भिलाई नगर निगम जोन 3 में जिसकी लाठी उसकी भैंस? चहेते ठेकेदारों को दिया जा रहा निविदा फार्म, ठेकेदारों के समर्थन मे उतरे भाजपा पार्षदों ने निगम का किया घेराव

रवि मिश्रा -भिलाई/ख़बरें छत्तीसगढ़:- भिलाई नगर निगम जोन 3 मे निगम आयुक्त के कार्य शैली पर गंभीर सवाल खड़े हो गए है ठेकेदारों का एक तबका निगम आयुक्त पर एक तरफा फैसला लेने व चहेते लोगों पर मेहरबानी दिखाकर निविदा फार्म देने का आरोप लगा रहे है ठेकेदारों के समर्थन में भाजपा के पार्षद भी आ खड़े हुए है. पार्षदों ने आयुक्त के कार्यशैली पर सवाल खड़ा कर दिया है। पार्षदों ने आयुक्त पर आरोप लगाते हुए कहा कि पूर्व महापौर वर्तमान में विधायक भिलाई नगर के चहेते ठेकेदारों को आयुक्त द्वारा निविदा फार्म दिया जा रहा है। अधिकारीयों का दबाव में कार्य करना बिल्कुल गलत है कोई भी निर्णय एक तरफा नहीं होना चाहिए ये बहूत बड़ी प्लानिंग के तहत चहेते ठेकेदारों को फायदा पहुंचने के लिए किया गया है।

पार्षद भिलाई नगर रश्मि सिंह ने कहा आज तक के भिलाई नगर निगम के इतिहास में पहली बार ऐसा देखने को मिल रहा है की हमारे ठेकेदार भाइयों को टेंडर फॉर्म व रसीद नहीं दिया जा रहा है ये बहूत ही निंदनीय है।

पार्षद जे श्रीनिवास राव ने कहा की इतिहास में पहली बार इस तरह की मनमानी देख रहा हू अधिकारी द्वारा मनमानी किया जा रहा है, जोकि पूरी प्लानिंग के साथ किया जा रहा है ठेकेदारों को फार्म मिलने के बाद भी आज आयुक्त का नहीं आना ये दर्शाता है की ये प्लानिंग के तहत किया गया है ताकि अपने चहेते ठेकेदारों को ही इसका लाभ दिया जा सके लेकिन मै बताना चाहता हू की सरकार तो आती जाती रहती है इसका गंभीर परिणाम भुगतना पड़ेगा अधिकारीयों को सुधार करने की जरूरत है एक तरफा निर्णय लेना गलत है। किसी की भी सरकार हो अधिकारीयों को अपना काम निष्ठापूर्ण भाव से करना चाहिए ना की किसी के दबाव में आकर करना चाहिए।

पार्षद भोजराज सिन्हा ने बताया की जोन आयुक्त का कहना है अचानक आज उनकी स्वास्थ्य ठीक नहीं होने से वो नहीं आयी है लेकिन आज निविदा का आख़री दिन है आज अगर निविदा नहीं डलेगा तो ठेकेदारों की फॉर्म निरस्त हो जाएगी ये कही ना कही निगम व आयुक्त महोदया के कार्य शैली पर गंभीर प्रश्न चिन्ह खड़ा करता है। मौक भारी संख्या में पार्षदों ठेकेदारों व महिला मंडली कि सैकड़ो कार्यकर्ताओ द्वारा निगम का घेराव किया गया मुख्य रूप से भोजराज सिन्हा, रश्मि सिंह, जे श्रीनिवास, प्रमिला दुबे, जयशंकर चौधरी, आदि उपस्थित थे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *