भिलाई: विधायक देवेंद्र यादव ने किया गौठान का निरीक्षण, वर्मीकम्पोस्ट निर्माण में देरी को लेकर हुए सख़्त कहा – जल्दी हो काम,आवारा मवेशियों के देख-रेख किए दिए निर्देश

भिलाई: भिलाई विधायक देवेंद्र यादव ने जोन क्रमांक 1 नेहरू नगर स्टेशन के पास स्थिति गौठान का गुरुवार सुबह निरीक्षण किया। विधायक देवेंद्र यादव ने इस दौरान गौठान वहां चल रहे कार्यों का जायज़ा लिया और निरीक्षण के दौरान आवश्यक निर्देश भी दिया। देवेंद्र यादव ने निरीक्षण के दौरान पाया कि वर्मी कम्पोस्ट निर्माण के लिए बनाए जा रहे बेड का काम धीमी गति से चल रहा है। इस पर उन्होंने अधिकारियों से जल्द से जल्द काम पूरा कर तीव्र गति से वर्मी कम्पोस्ट तैयार करने के लिए निर्देशित किया।
विधायक देवेंद्र ने बारीश के मौसम में आवारा पशुओं के कारण जो सड़क दुर्घटना हो रही है, उन्हें रोकने के लिए सभी आवारा पशुओं को पकड़ कर गौठान में रखने के सख्त निर्देश दिया। इसके अलावा आवारा पशुओं के चारे की व्यवस्था और रख-रखाव समेत इलाज और वेटनरी डॉक्टरों को रोजाना विज़िट करने के लिए निर्देशित किया। गौरतलब है कि राज्य शासन से विधायक देवेंद्र यादव राज्य सरकार से नेहरू नगर स्थित गौठान के लिए 51 लाख रुपये की राशि स्वीकृत कराई थी। इस राशि से वर्मीकम्पोस्ट पिट तक पहुंच मार्ग, सीमेंटीकरण रोड, खाद रखने के लिए शेड निर्माण, चैनलिंग फेंसिंग संधारण, मैदान को समतलीकरण कार्य शामिल है। अब तक इस गौठान से 25 टन खाद बेचा जा चुका है, अभी 12 टन खाद का स्टॉक गौठान में मौजूद है, जिसकी जल्द विक्री होगी। निरीक्षण के दौरान विधायक देवेंद्र यादव के जोन 1 के EE संजय शर्मा, AE सुनील दुबे, SE आलोक पसीने और स्वास्थ अधिकारी अंकित सक्सेना मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *