भिलाई: नाबालिक को अगवा कर परिवार से फिरौती की मांग, पकड़ा गया शातिर अपराधी

भिलाई: खुर्सीपार थाना क्षेत्र से चार महीने पहले लापता हुई एक किशोरी को पुलिस ने ओडिशा के सुंदरगढ़ से बरामद किया है। कटिहार निवासी आरोपित ने उसे अगवा कर लिया था और उसके बाद से उसके परिवार वालों से फिरौती की मांग कर रहा था।

पुलिस की पकड़ में आने से बचने के लिए वो लगातार जगह बदलकर कभी बिहार के कटिहार तो कभी ओडिशा के सुंदरगढ़ में रह रहा था। आपरेशन मुस्कान के तहत पुलिस ने टीम बनाकर पहले कटिहार भेजा। वहां किशोरी ने पूछताछ में बताया कि अगवा करने के बाद से आरोपित उसका दैहिक शोषण कर रहा था।

पुलिस ने बताया कि बिहार के कटिहार जिले के ग्राम बरलोई निवासी आरोपित मोहम्मद यासीन (25) ने बीते फरवरी 2021 में खुर्सीपार थाना क्षेत्र की 16 वर्षीय किशोरी को अगवा कर लिया था।

परिवार वालों की शिकायत पर पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर उसकी पतासाजी शुरू की थी।

इसी दौरान आरोपित ने किशोरी के परिवार वालों को फोन किया और उनसे फिरौती की मांग शुरू की। किशोरी के परिवार वालों ने फौरन पुलिस को इसकी जानकारी दी। इस पर पुलिस ने आरोपित के मोबाइल को ट्रेस करना शुरू किया। पुलिस की एक टीम पहले आरोपित के घर ग्राम बरलोई जिला कटिहार बिहार गई। लेकिन, पुलिस के पहुंचने के पहले ही आरोपित वहां से निकल चुका था।

इस पर पुलिस ओडिशा के सुंदरगढ़ गई। आरोपित और किशोरी वहीं मिले। पुलिस ने किशोरी को बरामद करने के साथ ही आरोपित को गिरफ्तार किया। आरोपित के खिलाफ अपहरण, दुष्कर्म और पाक्सो एक्ट की धाराओं के तहत कार्रवाई की गई है।

बिहार के कटिहार और ओडिशा के सुंदरगढ़ में किशोरी को रखकर करता रहा दुष्कर्म

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *