दुर्ग: नव पदस्थ पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल ने सुपेला व उतई थाने का किया आकस्मिक निरीक्षण,कमजोर विवेचना एवं कार्य में लापरवाही पाए जाने पर ए.एस.आई को किया निलंबित

भिलाई: नव पदस्थ पुलिस अधीक्षक दुर्ग प्रशांत अग्रवाल के द्वारा जिला दुर्ग के शहर एवं देहात के थानों का आकस्मिक निरीक्षण किया गया। जिसमें थाना उतई का निरीक्षण किया गया। थाना उतई के मर्ग, शिकायत अपराध, मुलाहिजा रजिस्टर, अन्य महत्वपूर्ण रजिस्टर का अवलोकन किया गया।

पुलिस अधीक्षक के द्वारा थाने का औचक निरीक्षण में थाने का रखरखाव साफ-सफाई दस्तावेज का रखरखाव एवं मामलों की बेहतर जानकारी एवं कार्य अच्छे स्तर का पाये पाए जाने पर थाना प्रभारी उतई नवी मोनिका पांडे को ₹500 कैश रीवार्ड पुलिस अधीक्षक महोदय के द्वारा प्रोत्साहन स्वरूप दिया गया। उन्हें और अच्छे कार्य करने के लिए प्रोत्साहित किया गया। कर्मचारियों से उनके समस्याओं के बारे में जाना और निराकरण के लिए थाना प्रभारी को निर्देशित किया।

इसी तरह शहर के थाना सुपेला का भी आकस्मिक निरीक्षण किया गया सुपेला थाना के लंबित शिकायतों को लेकर थाना प्रभारी से स्पष्टीकरण मांगा गया। पुलिस अधीक्षक द्वारा विवेचको के अपराध के डायरीयो को तलब कर अवलोकन किया गया, जिसमें ए.एस.आई करण सोनकर को कमजोर विवेचना एवं कार्य में लापरवाही एवं निम्न स्तर का पाए जाने से तत्काल प्रभाव से निलंबित कर रक्षित केंद्र दुर्ग संबंध किया गया।थाना प्रभारी सुपेला को थाने की कार्यप्रणाली को चुस्त-दुरुस्त करने हेतु निर्देशित किया गया। थाना सुपेला के समस्त कर्मचारियों से रूबरू होकर ड्यूटी के दौरान आने वाली समस्याओं के संबंध में जानकारी प्राप्त की एवं निराकरण हेतु आश्वासन दिया। आकस्मिक निरीक्षण के दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर संजय ध्रुव एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण अनंत कुमार उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *