भिलाई: पत्रकारिता की धौंस दिखाकर लूट की वारदात को अंजाम देने वाले 4 फर्जी पत्रकार गिरफ्तार

दुर्ग: सुपेला पुलिस ने एक ऐसे गिरोह का पर्दाफाश किया है जो कभी पत्रकार तो कभी पुलिस बनकर लोगों को लूटने का काम करता था। गिरोह के सदस्य मौका देखकर घटना को अंजाम देते थे और लोगों को जेल भेजने की धमकी और भय दिखाकर उनसे पैसे ऐठते थे।

सुपेला पुलिस ने एमपी से भिलाई सैनेटाइजर सप्लाई करने आए दो लोगों की शिकायत पर गिरोह के चार लोगों को गिरफ्तार किया है।

सुपेला थाना प्रभारी सुरेश ध्रुव ने बताया कि इंदौर के खजराना शाहीन बाग निवासी नदीम खान पिता रफीक खान उम्र 19 वर्ष ने रविवार शाम लूट की शिकायत दर्ज कराई थी नदीम ने बताया कि वह अपनी पिकअप और वाहन चालक तबरेज खान के साथ 157 पेटी सैनिटाइजर की सप्लाई देने इंदौर से दुर्ग आया था। यहां मेडिकल की दुकानों में उसे सप्लाई देने के बाद शाम जब वह नेहरू नगर में डिलीवरी करने पहुंचा तो वहां उसके पास एक फोन आया फोन करने वाले ने खुद को मेडिकल स्टोर का संचालक बताया उसने कहा कि तुम नेहरू नगर चौक आ जाओ मैं वहीं पर कुछ पेटी माल लूंगा, जब नदीम पिकअप लेकर नेहरू नगर चौक पहुंचा तो मोटरसाइकिल में सवार चार लोग आए और उसकी पिकअप को रोक लिया, बाइक से आए युवक खुद को पत्रकार बताते हुए कहने लगे कि तुम लोगों ने फर्जी माल रखा है। समान का कागजात दिखाओ जब नदीम ने उन्हें कागजात दिखाने से मना किया उन लोगों ने उसके ड्राइवर से धक्का-मुक्की कर गाली गलौज करनी शुरू कर दी। उन लोगों ने नदीम से पैसे की मांग की इस पर नदीम ने उनका विरोध किया तो चारों युवकों ने गाड़ी की तलाशी ली और उसमें रखा सैनिटाइजर का बिल और वसूली के 1 लाख 48 हजार रूपय लूटकर फरार हो गए। सुपेला पुलिस ने नदीम की शिकायत पर अज्ञात के खिलाफ धारा 394 और 34 के तहत मामला दर्ज किया इसके बाद पुलिस ने 24 घंटे के अंदर लूट के आरोपी योगेश्वर मानिकपुरी, कृपाचंद्र सोनवानी, तामेश्वर तिवारी, टामेंद्र सिन्हा को गिरफ्तार कर लूट की रकम तीन मोटरसाइकिल एवं अन्य सामग्री बरामद की गई है।

आरोपियों से बरामद प्रेस आई कार्ड

गिरोह के मास्टरमाइंड योगेश्वर मानिकपुरी के पास से वॉकी-टॉकी अलग-अलग मीडिया संस्थानों के परिचय पत्र माइक आईडी खाकी वर्दी आदि बरामद किया गया हैं। सभी आरोपियों को न्यायिक रिमांड पर भेज दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *