प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना का काम अधूरा, राहगीरों को हो रही दिक्कतें

दुर्ग: रिसामा से घुघसीडिह निर्माणाधीन सड़क का कार्य रुकने की वजह से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत 6,70 किलोमीटर लंबी सड़क स्वीकृत हुई थी14 मई 2020 मे इसका कार्यदेश तथा वित्तीय स्वीकृति मिली थी 12 माह में कार्य पूर्ण होना था। अभी तक उक्त मार्ग का कार्य पूर्ण नहीं हो पाया है गांव के प्रमुख स्थल में काम रूके होने की वजह से लोगों को समस्या और बढ़ गई है । काम थमने से जहां आसपास के लोगों को जनजीवन व व्यवसाय प्रभावित हो रहा है वही निर्माण एजेंसी व प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगा रही है । 2 वर्षों से चल रहे निर्माण कार्य में एजेंसी की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान लग रहे हैं। स्थानीय नागरिकों का कहना है गुणवत्ता, पारदर्शिता वहां निर्धारित मापदंडों की अनदेखी की जा रही है। पहले अतिक्रमण हटाने में देरी और सिर्फ प्रभावित दौर में ही निर्माण कार्य में अनियमितता को लेकर शिकवा शिकायतों के चलते कार्य कछुए की चाल चल रही तब से करीब 2 वर्ष होने को है कार्य बंद था। जिसकी वजह से यहां से वाहनों के गुजरने पर गड्ढे की उछलती है। प्रदूषण इतना ज्यादा होता है कि घर के बाहर खड़ा होना मुश्किल है दुकानदारों व व्यवसाय चौपट हो चुका है सड़क निर्माण कार्य बंद होने से इलाके में लोग खासे प्रभावित थे ।

सड़क का कार्य अधूरा होने से हमारे गांव में आने में काफी समस्या हो रही है समय बड़ा कष्टकारी रहा है इसकी वजह से व्यापारी को आर्थिक एवं मानसिक दोनों रूप से परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

कोमल वर्मा स्थानीय निवासियों रिसामा

सड़क निर्माण में स्थानीय नागरिकों की समस्याएं कोई नहीं सुन रहा। जिला प्रशासन को चाहिए कि मौका हुआ जाकर तत्काल सुनवाई हो एक्शन हो, ठेकेदार के ऊपर कार्यवाही हो

अरविंद चतुर्वेदी, वरिष्ठ नागरिक घुघसीडिह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *