सट्टा कारोबार से जुड़े लोगों के घर ED की रेड:रायपुर, दुर्ग-भिलाई में 8 ठिकानों पर दबिश, तड़के CRPF जवानों के साथ पहुंची टीम

विस्तार

अमरेंद्र सिंह

छत्तीसगढ़ में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम ने फिर छापेमारी की है। रायपुर, रायगढ़ और दुर्ग-भिलाई में सट्‌टा कारोबार से जुडे 8 लोगों के घर छापा मारा गया है। रायपुर में तीन जगहों वॉलफोर्ट सिटी, स्वर्ण भूमि और अशोका रत्न में रेड मारी गई है। अशोका रत्न में रहने वाले ज्वेलरी और पेट्रोल पंप संचालक के दो ठिकानों पर दबिश दी गई है। सीआरपीएफ के जवानों के साथ ईडी की टीम कारोबारी के निवास में पहुंची है।

भिलाई के फरीद नगर निवासी ट्रांसपोर्टर के यहां भी कार्रवाई की गई है। दुबई से पैसों के हवाले का लिंक मिला था। भिलाई स्थित सूर्या विहार कॉलोनी में दिलीप चंद्राकर के घर भी छापा मारा गया है। दिलीप भिलाई में कारोबार संभालने वाला सौरभ चंद्राकर का चाचा है।

दुर्ग में सागर सिंह के निवास पर मीडिया कर्मियों से ईडी अफसरों की बहस हो गई। कवरेज कर रहे मीडिया कर्मी का हाथ पकड़कर मोबाइल छीनने की कोशिश की गई है। मोबाइल से वीडियो डिलीट करवाया गया है। सभी जगहों पर मीडिया को कवरेज करने पर रोक लगाई गई है।

दुर्ग में जमीन खरीदी बिक्री का काम करने वाले मोहम्मद सद्दाम के भिलाई निवास पर ईडी ने कार्रवाई की है। फरीदनगर स्थित निवास में चार ईडी के अधिकारी सहित सीआरपीएफ के जवान मौजूद हैं। भिलाई में ही रवि उप्पल के भाई रोहित उप्पल और सन्नी सतनाम के यहां जांच जारी है।

स्वर्णभूमि स्थित वकील पीयूष भाटिया के घर दबिश।
अशोका रत्न के अंदर 32 बंगला में कारोबारी दमानी के यहां कार्रवाई।
भिलाई स्थित फरीद नगर में मोहम्मद सद्दाम के यहां रेड पड़ी है। पिछले दिनों सट्टा मामले में भी फंसा था।
भिलाई में रवि उप्पल के भाई रोहित उप्पल और सन्नी सतनाम के यहां भी छापा मारा गया है।
दिलीप चंद्राकर, भिलाई के सूर्याविहार कॉलोनी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *