फोन फ्रॉड का आरोपी पुलिस के हथे चढ़ा, गूगल से सर्च कर स्पून फोन के जरिये लोगो को बनाता था शिकार

दुर्ग पुलिस ने एक ऐसे शातिर साइबर ठग को गिरफ्तार किया है। पकड़ा गया आरोपी दुकानों से खरीदारी करने के बाद मोबाइल से एप के जरिए पेमेंट करता। ट्रांजेक्शन का मैसेज भी दिखा देता, लेकिन रुपए दुकानदार के खाते में पहुंचते ही नहीं थे। इसके लिए शातिर ठग ने एक फेक एप स्पूफ बना रखा था। फिलहाल पुलिस ने आरोपी को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया है। मामला पद्मनाभपुर चौकी क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, कपड़ा व्यापारी विनोद कुमार और किराना व्यापारी राजीश शुक्ला ने मितान चौक, सुभाष नगर निवासी एहफाज खान के खिलाफ ठगी का मामला दर्ज कराया था। दोनों दुकानदारों ने पुलिस को बताया कि सामान खरीदने के बाद आरोपी एहफाज ने फोन पे एप के जरिए पेमेंट किया था, लेकिन रुपए उनके खाते में नहीं पहुंचे। जबकि आरोपी ने सक्सेफुल ट्रांजेक्शन का मैसेज और बैंक से रुपए कटने का भी मैसेज दिखाया था।

खाते में लेनदेन नहीं दिखने पर हुआ मामले का खुलासा
इस पर पुलिस ने आरोपी एहफाज खान को हिरासत में ले लिया। पूछताछ में उसने स्वीकार किया कि गूगल से सर्च कर स्पूफ फोन पे बनाकर लोगों से ठगी करता है। आरोपी ने एक स्पूफ एप डाउनलोड किया था। दुकान से समान लेने के बाद इसी एप से पेमेंट कर दिखा देता। जब दुकानदार को पेमेंट नहीं मिलता और आरोपी को बुलाता तो वह टेक्स्ट मैसेज में एडिट कर दिखा देता था। इस पर दुकानदारों ने चेक किया तो खाते में कोई लेनदेन नहीं मिला।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *