ड्रिंक एंड ड्राइव पर ट्रैफिक पुलिस सख्त:अब होगा ड्राइवर का सीधे लायसेंस सस्पेंड,शहर के एंट्री पॉइंट पर 25 नशेड़ी चालक पकड़ाए

विस्तार

अमरेन्द्र सिंह

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर की ट्रैफिक पुलिस फिलहाल एक्शन मोड में है। शनिवार की देर रात से लेकर रविवार को दिनभर शहर के एंट्री पॉइंट पर वाहन चालकों की चेकिंग की गई। इस चेकिंग में 25 ड्राइवर नशे की हालत में गाड़ी चला रहे थे। जिनके खिलाफ पुलिस ने सख्ती से एक्शन लिया है।

अब होगा लायसेंस सस्पेंड

रायपुर ट्रैफिक एएसपी सचिंद्र कुमार चौबे ने बताया कि ट्रैफिक पुलिस शहर के एंट्री पॉइंट पर लगातार चेकिंग अभियान चला रही है। जिसके तहत कई इलाकों में ट्रैफिक की स्पेशल टीम ने चेकिंग कार्रवाई कर रही है। शनिवार और रविवार को भी 25 लोगों को नशे की हालत में वाहन चलाते पकड़ा गया है। इन सभी लोगों का कोर्ट से अब लाइसेंस सस्पेंड किया जायेगा।

आगे उन्होंने कहा कि किसी भी सड़क दुर्घटना में सबसे बड़ी चुनौती ड्रिंक एंड ड्राइव केस है। ज्यादातर सड़क दुर्घटना होने का एक कारण भी नशे की हालत में वाहन चलाना है। जिसके तहत अब ऐसे मामलों में सीधे लाइसेंस सस्पेंड किया जाएगा।

इस साल जनवरी 2023 से वर्तमान तक 403 लोग नशे की हालत में वाहन चलाते पाये गए हैं। जिनके विरुद्ध मोटर यान अधिनियम के तहत कार्यवाही की गई थी। ट्रैफिक पुलिस ने सभी वाहन चालकों से अपील की है कि वे नशे की हालत में वह गाड़ी न चलाएं। इसके अलावा सभी ट्रैफिक नियमों का पालन करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *